Erectile Dysfunction in Hindi: Benefits of draroras Online Consultant for ED

* आजकल किसी भी व्यक्ति के लिए अपनी यौन समस्याओं से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्याओं का ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर पाना एक बहुत ही बेहतरीन और आसान तरीका हो चुका है. चाहे वह समस्या कितनी भी जटिल और गम्भीर ही क्यों न हो व्यक्ति को अपनी यौन समस्याओं का समाधान ऑनलाइन परामर्श के जरिए बड़ी ही आसानी से प्राप्त हो पाता है.

online consultation for erectile dysfunction


https://www.youtube.com/watch?v=cnMk4UElczU

- यौन स्वास्थ्य से सम्बन्धित अपनी किसी भी प्रकार की समस्याओं को किसी सेक्सोलॉजिस्ट के सम्मुख साझा करने में व्यक्ति को स्वाभाविक रूप से जिस झिझक, संकोच और शर्मिंदगी का सामना करने की विवशता उत्पन्न होती थी अब ऐसी विवशता उत्पन्न होने की नौबत ही नहीं आती है क्योंकि अब ऐसी किसी भी समस्या का ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर पाना बहुत ही सरल हो चुका है.

- ऑनलाइन परामर्श प्राप्त करने के क्रम में व्यक्ति को अपनी समस्याओं से सम्बन्धित बातों को पूरी तरह स्पष्ट रूप से साझा करने की पूरी स्वतन्त्रता प्राप्त होती है और सेक्सोलॉजिस्ट को भी पीड़ित व्यक्ति की समस्या की जड़ तक पहुंच पाने के साथ ही उसे ऑनलाइन परामर्श देने में भी बड़ी आसानी होती है.

- ऐसे में एक बहुत ही स्वाभाविक प्रश्न यह उठता है कि यौन समस्याओं का  ऑनलाइन परामर्श कहां प्राप्त होगा?

- तो निःसन्देह इसका उत्तर है - दिल्ली, चंडीगढ़ और मोहाली में अवस्थित डॉ. अरोड़ा क्लीनिक. यहां बीस वर्षों से भी अधिक समय से देश-विदेश के लाखों व्यक्ति अपनी यौन समस्याओं से पूरी तरह मुक्त होने में कामयाब हो चुके हैं और इसके साथ ही अपनी जिन्दगी में यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी सक्षम हो चुके हैं.

- स्तम्भन दोष के लिए डॉ. अरोड़ा ऑनलाइन परामर्श के बहुतेरे ऐसे लाभ हैं जो स्तम्भन दोष से पीड़ित व्यक्तियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक योग्य सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टरों की एक बहुत ही बेहतरीन टीम पीड़ितों की सेवा में सदैव ही तत्पर रहती है जो ऑनलाइन परामर्श के माध्यम से स्तम्भन दोष online consultation for erectile dysfunction से पीड़ित व्यक्तियों की शारीरिक और मानसिक चिकित्सा दवा, काउंसिलिंग एवं थेरेपी के जरिए बहुत ही बेहतरीन तरीके से करती है.

- अगर आप भी अपने जीवन में किसी भी प्रकार की यौन समस्याओं के साथ ही स्तम्भन दोष जैसे गम्भीर यौन रोग से पीड़ित हैं और इसके उपचार हेतु ऑनलाइन परामर्श प्राप्त करना चाहते हैं तो आप अविलंब ही दिल्ली, चंडीगढ़ और मोहाली में अवस्थित डॉ. अरोड़ा क्लीनिक से ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर स्तम्भन दोष जैसे गम्भीर यौन रोग से पूरी तरह मुक्त हो पाने में कामयाब हो सकते हैं.

- स्तम्भन दोष से पीड़ित व्यक्ति यहां से ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर स्तम्भन दोष से सम्बन्धित अपनी समस्याओं से पूरी तरह मुक्त हो पाने में कामयाब हो पाता है और इसके साथ ही वह अपने यौन जीवन को खुशहाल बना कर यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी पूरी तरह सक्षम हो जाता है.

* इरेक्टाइल डिस्फंक्शन.

- इरेक्टाइल डिसफंक्शन(ED) पुरुषों में होनेवाला एक अत्यन्त ही गम्भीर और जटिल यौन रोग होता है और जो कोई भी व्यक्ति इसकी चपेट में आ जाता है तो इसकी वजह से उस व्यक्ति के लिंग में अनुकूल तनाव का पूर्णतया अभाव हो जाता है जिसके कारण वह व्यक्ति अपनी महिला पार्टनर के साथ यौन सम्बन्ध स्थापित कर पाने में असमर्थ हो जाता है. ऐसी स्थिति किसी भी व्यक्ति के जीवन में तभी उत्पन्न होती है जब उसकी जीवन शैली अत्यन्त ही अनियंत्रित हो जाती है.

- असंयमित जीवन शैली, अनावश्यक भाग दौड़, कार्य स्थल पर कार्य के बोझ का मानसिक प्रभाव और असन्तुलित आहार का सेवन करने से व्यक्ति के शरीर में रक्त का प्रवाह मंद पड़ जाता है जिसकी वजह से व्यक्ति विभिन्न प्रकार की शारीरिक व्याधियों का बहुत ही बुरी तरह शिकार हो जाता है और वह हृदय रोग, मधुमेह और उच्च रक्त चाप जैसी समस्याओं से ग्रसित होकर इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसे गम्भीर यौन रोग की चपेट में आ जाता है.

- इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की चपेट में आ जाने पर व्यक्ति को पूरी मानसिक दृढ़ता के साथ अपनी जीवन शैली को संयमित और सन्तुलित करने का पूरी शिद्दत के साथ प्रयास करना चाहिए ताकि वह इस गम्भीर यौन रोग को पूरी तरह नियंत्रित कर पाने में कामयाब हो सके. इसके लिए उसे निम्न उपायों पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए :-

* अपनी जीवन शैली को नियंत्रित करने का प्रयास करना चाहिए.

* प्रतिदिन नियमित रूप से सन्तुलित, स्वीकृत और विटामिनयुक्त पौष्टिक आहार का ही सेवन करना चाहिए.

* अपने कार्यों को पूरा करने के दौरान मानसिक दबाव से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

* अपने आपसी रिश्तों में कड़वाहट को उत्पन्न नहीं होने देने की कोशिश करनी चाहिए.

* अनावश्यक भाग दौड़ करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

* व्यर्थ की चिन्ता करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

* अपने रक्त चाप को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए.

* हृदय रोग से सम्बन्धित समस्याओं को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए.

 * अत्यधिक धूम्रपान करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

 * अल्कोहल का सेवन करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

* ड्रग्स के साथ ही प्रतिबंधित दवाओं का सेवन करने से भी बचने की कोशिश करनी चाहिए.

* किसी भी प्रकार की नशीली वस्तुओं का सेवन करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

* मधुमेह से पीड़ित होने पर किसी योग्य चिकित्सक से उसकी चिकित्सा करवानी चाहिए.

* अवसादग्रस्त होने से बचने की पूरी मानसिक कोशिश करनी चाहिए.

* सुखद नींद की प्राप्ति हेतु कोशिश करनी चाहिए.

* प्रोस्टेट ग्रंथियों में किसी प्रकार की विकृति हो तो किसी योग्य चिकित्सक से उसकी चिकित्सा करवानी चाहिए.

* रीढ़ की हड्डियों में उत्पन्न कमजोरियों की दूर करने की कोशिश करनी चाहिए.

- उपर्युक्त उपायों को व्यक्ति को अपनी जीवन शैली में अपनाने का प्रयास पूरी गम्भीरता के साथ करना चाहिए. ऐसा करने पर व्यक्ति का यौन स्वास्थ्य बहुत ही बेहतर हो जाता है और उसे अपनी इस गम्भीर यौन समस्या को नियंत्रित कर पाने में भी बहुत मदद मिलती है. उसकी लैंगिक शक्तियां काफी मजबूत हो जाती हैं और वह अपनी महिला पार्टनर के साथ यौन सम्बन्ध स्थापित कर पाने में भी पूरी तरह सक्षम हो जाता है.

* गुप्त रोग.

- असुरक्षित तरीके से यौन सम्बन्ध स्थापित करने पर किसी भी व्यक्ति के गुप्त रोग से ग्रसित होने की सम्भावनाएं काफी बढ जाती हैं. असुरक्षित तरीके से यौन गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से व्यक्ति विभिन्न प्रकार के गुप्त रोगों की चपेट में आ जाता है.

- गुप्त रोगों की चपेट में आ जाने पर  व्यक्ति एड्स, सिफलिस और गनोरिया जैसे बहुत ही गम्भीर गुप्त रोगों से ग्रस्त हो जाता है. ऐसे रोग इतने भयावह और जटिल जटिल होते हैं कि पीड़ित व्यक्ति का पीछा कभी भी आसानी से नहीं छोड़ते जिसकी वजह से उस व्यक्ति का जीवन बहुत ही कष्टप्रद हो जाता है.

- व्यक्ति जब किसी भी प्रकार के गुप्त रोगों का शिकार हो जाता है तो उसकी आन्तरिक शक्तियां मृतप्राय हो जाती हैं और वह व्यक्ति किसी काम के लायक नहीं रह जाता है.

- गुप्त रोगों में कुछ रोग तो ऐसे होते हैं जिनका इलाज ही सम्भव नहीं होता है और कुछ का इलाज अगर सम्भव भी है तो वह इतनी जटिलताओं से भरा हुआ होता है कि पीड़ित व्यक्ति का सम्पूर्ण जीवन उसके इलाज में ही बीत जाता है तथा कुछ गुप्त रोगों की चपेट में आने से तो व्यक्ति की मृत्यु भी हो जाती है.

- व्यक्ति किसी भी उम्र में गुप्त रोगों की चपेट में आ सकता है परन्तु बढ़ती हुई उम्र में इससे ग्रसित होने की संभावनाएं कुछ ज्यादा ही प्रबल हो जाती हैं और ऐसा इसलिए क्योंकि बढ़ती हुई उम्र में व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत ही कम हो जाती है. ऐसे में व्यक्ति को यौन सम्बन्ध स्थापित करने के दौरान सुरक्षित तरीके को अपनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए ताकि वह किसी भी प्रकार के गुप्त रोगों से ग्रसित होने की स्थिति में आने ही न पाए.

* नपुंसकता :-

- आजकल की भाग दौड़ भरी जिन्दगी में व्यक्ति अपने कार्यों के बोझ तले दब कर मानसिक रूप से इतना त्रस्त हो जाता है कि उसका यौन स्वास्थ्य बहुत ही बुरी तरह प्रभावित हो जाता है. ऐसी स्थिति असंयमित और असन्तुलित जीवन शैली की वजह से किसी भी व्यक्ति के जीवन में उत्पन्न हो सकती है.

- असन्तुलित आहार का सेवन करने की वजह से शरीर की धमनियों में रक्त का प्रवाह मंद पड़ जाता है और व्यक्ति हृदय रोग, मधुमेह, अवसाद और उच्च रक्त चाप जैसी शारीरिक व्याधियों का शिकार होकर बहुत ही बुरी तरह नपुंसकता की चपेट में आ जाता है.

- नपुंसकता की स्थिति में व्यक्ति की आन्तरिक शक्तियां पूरी तरह समाप्त हो जाती हैं जिसकी वजह से उस व्यक्ति की लैंगिक शक्तियां बहुत ही कमजोर हो जाती हैं और वह यौन क्रियाओं को करने लायक नहीं रह जाता है.

- वैसे तो ऐसी स्थिति गम्भीर शारीरिक व्याधियों, यौन रोगों से संक्रमित होने की वजह के साथ ही आनुवंशिक कारणों से भी किसी व्यक्ति में उत्पन्न हो सकती है. ऐसी स्थिति में उस व्यक्ति के लिए अपनी महिला पार्टनर को गर्भ धारण करवा पाना असम्भव हो जाता है क्योंकि तब वह व्यक्ति सेक्स करने के लायक रह ही नहीं जाता है.

- व्यक्ति के जीवन में जब ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाए तो उसे पूरी मानसिक दृढ़ता के साथ अपनी जीवन शैली को नियंत्रित करने का भरपूर प्रयास करना चाहिए. वैसे तो इसकी जटिलताओं की वजह से पीड़ित व्यक्ति को किसी योग्य सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क कर उनसे अपनी चिकित्सा करवानी चाहिए ताकि वह अपने जीवन में उत्पन्न इस गम्भीर समस्या से मुक्त हो पाने में पूरी तरह कामयाब हो सके.

* स्तम्भन दोष उपचार.

- स्तम्भन दोष पुरुषों में होनेवाला एक बहुत ही गम्भीर और जटिल यौन रोग होता है. इस यौन रोग से पीड़ित व्यक्ति को गम्भीरता के साथ अपनी जीवन शैली को संयमित और सन्तुलित करने की कोशिश करनी चाहिए.

- स्तम्भन दोष से पीड़ित व्यक्ति को नियमित रूप से स्वस्थ, सन्तुलित और विटामिनयुक्त पौष्टिक आहार का ही सेवन करना चाहिए. पौष्टिक आहार का सेवन करने से व्यक्ति के शरीर में रक्त संचार काफी बेहतरीन तरीके से प्रवाहित होना शुरू हो जाता है जिसकी वजह से उसकी लैंगिक शक्तियां काफी मजबूत हो जाती हैं और इसके साथ ही उसे स्तम्भन दोष को नियंत्रित कर पाने में काफी मदद मिलती है तथा उस व्यक्ति का यौन स्वास्थ्य भी बेहतर हो जाता है.

* पीड़ित व्यक्ति जब पौष्टिक आहार का सेवन करता है तो इसकी वजह से उसकी बहुतेरी शारीरिक और मानसिक समस्याओं को नियंत्रित कर पाने में काफी मदद मिलती है. इसलिए पीड़ित व्यक्ति को अपने आहार में सदैव फल, सब्जियां और साबुत अनाज को ही शामिल करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर उसे स्तम्भन दोष जैसे गम्भीर यौन रोग को नियंत्रित कर पाने में बहुत मदद मिलती है.

- स्तम्भन दोष से पीड़ित व्यक्ति अगर इन बातों का ध्यान रखता है तो उसे अपनी समस्या को नियंत्रित कर पाने में  बहुत आसानी होती है परन्तु इस रोग की गम्भीरता की वजह से उसे अविलंब ही किसी योग्य सेक्सोलॉजिस्ट से भी सम्पर्क करना चाहिए ताकि वह अपनी समस्या से पूरी तरह मुक्त होकर अपनी महिला पार्टनर के साथ यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में सक्षम हो सके.

* इरेक्टाइल प्रॉब्लम.

- इरेक्टाइल प्रॉब्लम पुरुषों की एक ऐसी गम्भीर यौन समस्या होती है जो पुरुषों के शरीर में रक्त के प्रवाह के मंद पड़ जाने पर उत्पन्न होती है. इस रोग की चपेट में आने की वजह से पुरुष का लिंग लुंज पुंज होकर तनाव रहित हो जाता है और उसमें उत्तेजना उत्पन्न ही नहीं हो पाती है और पीड़ित पुरुष अपनी महिला पार्टनर के साथ सेक्स कर पाने में सर्वथा असमर्थ हो जाता है.

- अनियंत्रित जीवन शैली, अनावश्यक भाग दौड़, कार्य के बोझ का प्रभाव, असन्तुलित आहार का सेवन, रक्त की कमी, हृदय रोग, मधुमेह, व्यर्थ चिन्ता, अवसाद और उच्च रक्त चाप की वजह से व्यक्ति के यौन स्वास्थ्य पर बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है तथा व्यक्ति इरेक्टाइल प्रॉब्लम का शिकार हो जाता है.

- ऐसी स्थिति में पीड़ित व्यक्ति को एक सकारात्मक सोंच के साथ अज्ञात भय, झिझक, शर्मिंदगी और सहज संकोच को त्यागकर अविलंब ही किसी योग्य सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि अपनी गम्भीर समस्याओं से मुक्त हो पाने में वह कामयाब हो सके और अपनी महिला पार्टनर के साथ यौन सम्बन्ध स्थापित कर यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी सक्षम हो सके.

Comments

Popular posts from this blog

Sexologist near Bus Stand Sector 17, Chandigarh

Natural Ways To Boost Testosterone Levels

10 The Truth and Lies About Erectile Dysfunction