कौन से सवाल उठते हैं जब पुरुष बिस्तर में परफॉर्म नहीं करते हैं

* कोई भी पुरुष जब बिस्तर में बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाता है तो बहुतेरे सवाल उठ खड़े हो जाते हैं कि कहीं वह पुरुष किसी प्रकार के गम्भीर यौन रोग से तो नहीं जूझ रहा है. उसकी आन्तरिक शक्तियां किसी गम्भीर यौन रोग की वजह से लुप्त तो नहीं हो गई है.


Source: https://www.draroras.com/erectile-dysfunction-treatment

किसी विशेष कारणवश उस पुरुष के मन में कामेच्छा की कमी तो उत्पन्न नहीं हो गई है. ऐसे बहुतेरे सवाल उठ खड़े होते हैं जब कोई पुरुष बिस्तर में बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाता है.

- कोई भी पुरुष जब अपने जीवन के किसी भी पड़ाव पर बिस्तर में बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाता है तो उसे सचेत हो जाना चाहिए क्योंकि यह उस पुरुष के लिए अच्छा संकेत नहीं होता है और इसका बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव उसके आपसी रिश्तों पर पड़ सकता है तथा उसके आपसी रिश्ते काफी कटुतापूर्ण भी हो सकते हैं.


- हालांकि, बढ़ती हुई उम्र में बिस्तर पर बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाने की समस्या का सामना तो किसी भी पुरुष को करना पड़ सकता है परन्तु उम्र के किसी भी पड़ाव में पुरुषों को इस तरह की स्थिति की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए बल्कि इस तरह की स्थिति की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए इस समस्या का समाधान ढूंढने की पुरजोर कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इस तरह की स्थिति पुरुषों के यौन जीवन पर अपना बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव डालने में कामयाब हो जाती है.


- बिस्तर में बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाने की स्थिति में पुरुष के लिए यह आवश्यक हो जाता है कि वह अपनी जीवन शैली को पूरी मानसिक दृढ़ता के साथ संयमित और सन्तुलित करने की भरपूर कोशिश करे क्योंकि जीवन में असन्तुलन की स्थिति उत्पन्न होने पर पुरुष को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ जाता है.


- बिस्तर में बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाने पर पुरुष अत्यन्त ही एकाकी जीवन जीने लगता है और झिझक व शर्मिंदगी की वजह से वह अपनी इस समस्या को किसी के साथ शेयर भी नहीं कर पाता है तथा अपने आपमें ही चिन्तित रहने लगता है. ऐसी स्थिति में वह मानसिक रूप से अवसादग्रस्त भी हो जाता है. वह अपनी जिन्दगी से भी मायूस हो जाता है. उस पुरुष का आत्मविश्वास भी बहुत ही बुरी तरह डगमगा जाता है जो उसके जीवन में एक बहुत बड़ी त्रासदी होती है और वह शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से भी बहुत कमजोर हो जाता है.


- बिस्तर में बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाने की स्थिति उत्पन्न होने पर इस स्थिति को नियंत्रित करने की पुरजोर कोशिश पुरुष को पूरी शिद्दत के साथ करनी चाहिए और साथ ही इससे मुक्त होने के लिए किसी सेक्सोलॉजिस्ट से मिलकर अपनी इस समस्या का समुचित उपचार भी करवाना चाहिए ताकि उसका यौन जीवन खुशहाल हो सके.


* नपुंसकता.


- जीवन शैली के असंयमित और असन्तुलित होने पर कोई भी पुरुष नपुंसकता की गिरफ्त में आ सकता है क्योंकि जीवन शैली के अनियंत्रित होने की स्थिति में पुरुष के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है और वह विभिन्न प्रकार की शारीरिक व्याधियों का शिकार हो जाता है तथा इसके साथ ही उसके यौन स्वास्थ्य पर भी इसका बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है जिसके कारण वह पुरुष बहुत ही बुरी तरह नपुंसकता की चपेट में आ जाता है.


- आजकल की भाग दौड़ भरी जिन्दगी में अपने कार्यों के बोझ तले दब कर पुरुष शारीरिक और मानसिक रूप से अत्यधिक ही त्रस्त हो जाता है जिसके कारण उसके समग्र स्वास्थ्य पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है तथा इसके साथ ही असन्तुलित आहार का सेवन करने के कारण उसके शरीर में रक्त का निर्माण होना सम्भव नहीं हो पाता है और शरीर में रक्त का प्रवाह भी बाधित हो जाता है जिसके कारण वह पुरुष हृदय रोग, मधुमेह, उच्च रक्त चाप तथा अवसाद जैसी शारीरिक व्याधियों का बहुत ही बुरी तरह शिकार हो जाता है तथा इसके कारण उसका यौन स्वास्थ्य भी बेहतर नहीं रह पाता है तथा वह पुरुष बहुत ही बुरी तरह नपुंसकता का शिकार हो जाता है.


- गम्भीर शारीरिक व्याधियों, यौन रोगों से संक्रमित होने के साथ ही आनुवंशिक कारणों से भी किसी पुरुष में नपुंसकता उत्पन्न हो सकती है. नपुंसकता की गिरफ्त में आ जाने पर पुरुष की आन्तरिक शक्तियां मृतप्राय ही हो जाती हैं जिसकी वजह से उस पुरुष की लैंगिक शक्तियां भी बहुत ही क्षीण हो जाती हैं और वह पुरुष यौन क्रियाओं के लायक नहीं रह जाता है तथा नपुंसकता की स्थिति में वह पुरुष अपनी महिला पार्टनर को गर्भ धारण करवाने में भी पूर्णतया अक्षम हो जाता है क्योंकि तब वह पुरुष सेक्स कर पाने में असमर्थ हो जाता है.


- नपुंसकता किसी भी पुरुष के जीवन की अत्यन्त ही दयनीय स्थिति होती है इसलिए नपुंसकता की गिरफ्त में आ जाने पर उस पुरुष को पूरी मानसिक दृढ़ता के साथ अपनी जीवन शैली को संयमित और सन्तुलित करने का प्रयास पूरी शिद्दत के साथ करना चाहिए. नपुंसकता इतनी जटिल यौन समस्या होती है कि उस पर नियंत्रण प्राप्त करने के लिए पीड़ित पुरुष को किसी सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क कर अपनी समुचित चिकित्सा करवानी चाहिए ताकि वह अपने जीवन में उत्पन्न नपुंसकता की गिरफ्त से मुक्त हो पाने में कामयाब हो सके.


* स्तम्भन दोष उपचार.


- स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुष को स्तम्भन दोष उपचार के क्रम में दृढ़ प्रतिज्ञ होकर अपनी जीवन शैली को पूरी तरह संयमित और सन्तुलित करने का भरपूर प्रयास करना चाहिए तथा इसके साथ ही उसे अपने आहार में नियमित रूप से स्वस्थ, सन्तुलित और उच्च गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक खाद्य पदार्थों को ही शामिल करना चाहिए.


- स्तम्भन दोष उपचार के क्रम में जब पुरुष पौष्टिक खाद्य पदार्थों का सेवन करता है तो उस पुरुष के शरीर में पर्याप्त रक्त का निर्माण होना सम्भव हो पाता है और रक्त का प्रवाह भी बेहतर हो जाता है जिसकी वजह से उस पुरुष की लैंगिक शक्तियां बहुत ही मजबूत हो जाती हैं जिसके कारण स्तम्भन दोष उपचार में काफी आसानी होती है और उसे नियंत्रित कर पाना भी बहुत ही आसान हो जाता है.


* स्तम्भन दोष उपचार में उच्च गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक आहार का सेवन करने पर स्तम्भन दोष से ग्रसित पुरुष की बहुतेरी शारीरिक और मानसिक समस्याएं स्वत: ही नियंत्रित हो जाती हैं इसलिए पीड़ित पुरुष को सदैव अपने आहार में फल, सब्जियां और साबुत अनाज को अवश्य ही शामिल करने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर उसे स्तम्भन दोष को नियंत्रित कर पाने में काफी मदद मिलती है.


- स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुष अगर स्तम्भन दोष उपचार के क्रम में पूरी गम्भीरता के साथ उपर्युक्त उपायों को अपनी जीवन शैली में अपनाने की कोशिश करता है तो उसके लिए स्तम्भन दोष को नियंत्रित कर पाना बहुत ही आसान हो जाता है परन्तु चूंकि यह रोग अत्यन्त ही गम्भीर यौन रोग होता है अतः इसके उपचार के लिए किसी सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क कर पीड़ित पुरुष को अपने स्तम्भन दोष का समुचित उपचार करवाना चाहिए तभी वह इस गम्भीर यौन रोग से पूरी तरह मुक्त हो पाने में कामयाब होकर कर अपनी महिला पार्टनर के साथ यौन सम्बन्ध कायम कर पाने के साथ ही यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी पूर्णतया सक्षम हो सकता है.


* इरेक्टाइल प्रॉब्लम.


- पुरुषों में होनेवाला इरेक्टाइल प्रॉब्लम एक अत्यन्त ही गम्भीर यौन रोग होता है जो पुरुषों के शरीर में रक्त का प्रवाह मंद पड़ जाने की स्थिति में उत्पन्न हो जाता है. इरेक्टाइल प्रॉब्लम की चपेट में आने की वजह से पुरुष की लैंगिक शक्तियां बहुत ही कमजोर हो जाती हैं और उस पुरुष का लिंग अत्यन्त ही शिथिल हो जाता है तथा लुंज पुंज होकर तनाव रहित हो जाता है जिसकी वजह से उसमें उत्तेजना उत्पन्न ही नहीं हो पाती है जिसके कारण इरेक्टाइल प्रॉब्लम की चपेट में आया हुआ पुरुष अपनी महिला पार्टनर के साथ सेक्स कर पाने में पूर्णतया असमर्थ हो जाता है.


- अपनी असंयमित और असन्तुलित जीवन शैली, अनावश्यक भाग दौड़, कार्य के बोझ का शारीरिक तथा मानसिक प्रभाव, असन्तुलित आहार का सेवन, रक्त की कमी, हृदय रोग, मधुमेह, व्यर्थ की चिन्ता, अवसाद और उच्च रक्त चाप की वजह से पुरुषों में इरेक्टाइल प्रॉब्लम उत्पन्न हो जाता है. विभिन्न प्रकार की शारीरिक व्याधियों के कारण पुरुष के यौन स्वास्थ्य पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है और वह पुरुष बहुत ही बुरी तरह इरेक्टाइल प्रॉब्लम की चपेट में आ जाता है.


- इरेक्टाइल प्रॉब्लम की चपेट में आए हुए पुरुष को एक सकारात्मक सोंच के साथ अपनी स्वाभाविक झिझक, शर्म, और सहज संकोच को छोड़ते हुए किसी सेक्सोलॉजिस्ट से मिलकर अपना उपचार करवाना चाहिए तभी वह पुरुष इरेक्टाइल प्रॉब्लम से मुक्त हो पाने में कामयाब हो सकता है और अपनी महिला पार्टनर के साथ बड़ी ही सहजता से यौन सम्बन्ध कायम कर पाने के साथ ही यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी पूरी तरह सक्षम हो सकता है.


* स्तम्भन दोष कारण.


- पुरुष की असंयमित और असन्तुलित जीवन शैली ही स्तम्भन दोष कारण में मुख्य रूप से जिम्मेवार होती है. आज की भाग दौड़ भरी जिन्दगी में पुरुष अपने कार्यों के बोझ से शारीरिक और मानसिक रूप से इतना त्रस्त हो जाता है कि उसके समग्र स्वास्थ्य पर इसका बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है जिसकी वजह से उसका यौन स्वास्थ्य भी बहुत ही बुरी तरह प्रभावित हो जाता है और यही परिस्थितियां विशेष रूप से पुरुषों में स्तम्भन दोष का कारण बनती हैं जिसके कारण उस पुरुष को अपनी महिला पार्टनर के साथ यौन सम्बन्ध कायम करने में बहुतेरी दुश्वारियों का सामना करने की विवशता उत्पन्न हो जाती है.


- स्तम्भन दोष के कारण पीड़ित पुरुष का अपने ऊपर से विश्वास उठ जाता है और वह पुरुष कम आत्मसम्मान और आत्मग्लानि के साथ ही हीन भावनाओं से ग्रसित होकर अवसादग्रस्त भी हो जाता है. वह झिझक, शर्म और सहज संकोच की वजह से किसी के भी साथ अपनी इस समस्या को साझा करने का साहस नहीं जुटा पाता है. उसे अपनी महिला पार्टनर के साथ भी अपनी इस समस्या को साझा करने में काफी आत्मग्लानि की अनुभूति होती है और इसका परिणाम यह होता है कि वह अन्य कई प्रकार के यौन रोगों का भी शिकार हो जाता है.


- अपनी असंयमित और असन्तुलित जीवन शैली के साथ ही भाग दौड़ भरी जिन्दगी में पुरुष अपने कार्यों के बोझ से तो त्रस्त रहता ही है तथा असन्तुलित आहार का सेवन करने की वजह से उसके शरीर में रक्त का प्रवाह भी अवरुद्ध हो जाता है जिसके कारण वह पुरुष हृदय रोग, मधुमेह, अवसाद और उच्च रक्त चाप जैसी शारीरिक व्याधियों से भी ग्रसित हो जाता है और उसके यौन स्वास्थ्य पर भी इसका बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है जो उस पुरुष में स्तम्भन दोष का कारण बनता है तथा वह पुरुष बहुत ही बुरी तरह स्तम्भन दोष जैसे गम्भीर यौन रोग का शिकार हो जाता है.


- स्तम्भन दोष के कारण पीड़ित पुरुष के लिंग में तनाव उत्पन्न नहीं हो पाता है क्योंकि स्तम्भन दोष के कारण उसका लिंग अत्यन्त ही शिथिल होकर लुंज पुंज होकर सिकुड़ जाता है और उसमें उत्तेजना उत्पन्न नहीं हो पाती है. किसी भी प्रकार का स्ट्रोक, मधुमेह और अन्य शारीरिक व्याधियों के कारण पुरुष के लिंग के आवेगों को संचारित करनेवाली नसें सिकुड़ जाती हैं और इस तरह की वजह भी पुरुष में स्तम्भन दोष का कारण बनती है.


- स्तम्भन दोष के कारण पीड़ित पुरुष की लैंगिक शक्तियों में बहुत कमजोरी उत्पन्न हो जाती है अतः पीड़ित पुरुष के लिए किसी सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क कर अपने स्तम्भन दोष का उपचार करवाना बहुत ही आवश्यक हो जाता है ताकि उचित समय पर उसका उपचार सम्भव हो सके क्योंकि सही समय पर अगर स्तम्भन दोष कारण का निवारण हो जाता है तो पीड़ित पुरुष में सुधार की सम्भावनाएं काफी बलवती हो जाती हैं.


* स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श.


- आजकल स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श सेक्सोलॉजिस्ट से प्राप्त कर पाना एक बहुत ही बेहतरीन और आसान तरीका हो चुका है. चाहे स्तम्भन दोष की समस्या कितनी भी जटिल और गम्भीर ही क्यों न हो! स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श सेक्सोलॉजिस्ट से प्राप्त होने पर पीड़ित पुरुष को स्तम्भन दोष का समाधान बड़ी ही आसानी से प्राप्त हो जाता है.


- स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुष को ऑफलाइन सेक्सोलॉजिस्ट के सम्मुख अपनी यौन समस्या को साझा करने में जिस प्रकार की झिझक, शर्मिंदगी और सहज संकोच का सामना करना पड़ता है, स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श सेक्सोलॉजिस्ट से प्राप्त होने पर ऐसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.


- स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श सेक्सोलॉजिस्ट से प्राप्त होने के कारण स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुष अपनी समस्या को सेक्सोलॉजिस्ट से पूरी तरह स्पष्ट रूप से साझा करने में सक्षम हो पाता है और ऐसी स्थिति में सेक्सोलॉजिस्ट के लिए पीड़ित पुरुष की समस्या की जड़ तक पहुंचने के साथ ही उसे स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श दे पाने में भी बड़ी आसानी होती है.


- स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श पीड़ित पुरुष दिल्ली, चंडीगढ़ और मोहाली में अवस्थित डॉ. अरोड़ा क्लीनिक से भी प्राप्त कर सकता है क्योंकि यहां से देश विदेश के लाखों स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुष स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर अपनी समस्या से पूरी तरह मुक्त हो पाने में कामयाब हो चुके हैं और इसके साथ ही वह अपनी जिन्दगी में यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी पूरी तरह सक्षम हो चुके हैं.


- स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श डॉ. अरोड़ा क्लीनिक से प्राप्त करना स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुषों के लिए किसी ईश्वरीय वरदान से कम महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टरों की एक बहुत ही बेहतरीन टीम स्तम्भन दोष से पीड़ित व्यक्तियों की सेवा में सदैव ही तत्पर रहती है जो स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श देकर स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुषों की शारीरिक और मानसिक चिकित्सा दवा तथा काउंसिलिंग के माध्यम से बहुत ही बेहतरीन तरीके से करती है.


- अगर आप भी अपने जीवन में स्तम्भन दोष जैसे गम्भीर यौन रोग से पीड़ित हैं और इसके समुचित उपचार हेतु स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श प्राप्त करना चाहते हैं तो आप दिल्ली, चंडीगढ़ और मोहाली में अवस्थित डॉ. अरोड़ा क्लीनिक से सेक्सोलॉजिस्ट द्वारा स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर स्तम्भन दोष जैसे गम्भीर यौन रोग से पूरी तरह मुक्त हो पाने में कामयाब हो सकते हैं.


- स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श डॉ. अरोड़ा क्लीनिक से प्राप्त करने के बहुत लाभ हैं क्योंकि यहां के सेक्सोलॉजिस्ट पूरी गम्भीरता के साथ पीड़ित व्यक्तियों का शारीरिक और मानसिक उपचार भली भांति करना अपना परम कर्तव्य समझते हैं और उनकी अपने कर्तव्य के प्रति इसी निष्ठा की वजह से स्तम्भन दोष से पीड़ित पुरुष स्तम्भन दोष के लिए ऑनलाइन परामर्श प्राप्त कर स्तम्भन दोष से पूरी तरह मुक्त हो पाने में कामयाब हो पाता है और इसके साथ ही वह अपनी महिला पार्टनर के साथ बड़ी आसानी से यौन सम्बन्ध कायम करने के साथ ही यौन सुख का भरपूर आनन्द प्राप्त कर पाने में भी पूर्णतया सक्षम हो जाता है.


Comments

  1. Hindi is pure and very helpful to people who know only Hindi. they can get information about ED and it's treatment in Hindi. thanks for this blog

    ReplyDelete
  2. yes, there are many people who do not know English they take help from here

    ReplyDelete
  3. Yes, Dr. Arora's clinic provide good treatment for Erectile Dysfunction. Dr. Arora's Clinic Available in Chandigarh, Mohali and i think also available in Delhi. Dr. Hemant Sharma at Dr. Arora's Clinic provide me the treatment. Now I am 100% good and enjoy my married life.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Sexologist near Bus Stand Sector 17, Chandigarh

Natural Ways To Boost Testosterone Levels

10 The Truth and Lies About Erectile Dysfunction